शाहीन बाग में तनाव बढ़ा-धारा 144 लागू,भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात

शाहीनबाग में तनाव बढ़ने की खबर है । बवाल बढ़ने की ख़बरों के बीच पुलिस ने आज से शाहीनबाग में धारा 144 लगा दी गई है। प्रदर्शनकारियो से पुलिस ने आग्रह किया है कि धारा 144 लागू होने कि वजह से वो अपना धरना खत्म कर दे वर्ना कानूनी कारवाई की जाएगी, लेकिन प्रदर्शनकारी पीछे हटने को तैयार नही है।

हिन्दू सेना ने किया था प्रदर्शन का ऐलान

शाहीनबाग में हिन्दू सेना के लोग भी प्रदर्शन करने का ऐलान किया था । ऐसे में पुलिस ने धारा 144 लगाते हुए इलाक़े में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दी है और सुरक्षा बलों की मौजूदगी को भी बढ़ा दिया गया है। शाहीन बाग़ के आसपास की सारी सड़कों और गलियों को बैरिकेडिंग कर बंद कर दिया गया है ताकि कोई भीड़ अंदर न आ सके ।

दो महीनों से अधिक समय से धरना प्रदर्शन जारी:मामला कोर्ट में

CAA और NRC को लेकर शाहीन बाग़ में पिछले 78 दिनों से धरना प्रदर्शन जारी है । हालांकि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका डाली गई है । सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि धरना प्रदर्शन लोगों का लोकतांत्रिक अधिकार है लेकिन इससे आम जनजीवन प्रभावित नहीं होना चाहिए ।

तीन लोगों की कमिटी हुई थी गठित

सुप्रीम कोर्ट ने तीन लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल को भी बातचीत के लिए नियुक्त किया था । लेकिन कई राउंड की बातचीत के बावज़ूद प्रदर्शनकारी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं । हालांकि इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का विस्तृत फैसला कुछ ही दिनों में आने की उम्मीद है ।

You may also like...